Easy Diwali Snacks Recipes At Home | Diwali Snacks Recipe | Crispy Macroni | Easy And Quick Snacks

452
Views

Easy Diwali Snacks Recipes at Home | Diwali Snacks Recipe | Crispy Macroni | Easy and Quick Snacks - Crispy Macroni बनाने के लिए हमे अधिक सामग्री की आवश्यकता नहीं है हमे Macroni लेनी है और जो की सूजी से बानी होती है। आप इसकी जगह पर पास्ता भी use  कर सकते है। इसको हमे कम ही cook करना है ज्यादा नहीं पकाना है।पहले पानी को उबालने के लिए रख दिया है अब इस पानी में स्वादानुसार नमक add करते है और साथ में आधा चम्मच oil भी add करते है। आयल को डालने से Macroni चिपकेगी नहीं  और पानी के उबलने के बाद ही इसमें Macroni डालते है और आधा उबलने तक ही ऐसे पकाते है। नहीं तो यदि अधिक उबल जाएगी तो ये Crispy नहीं रहेगी। इसको ढककर कम से काम  5 मिनट ही पकाते है और बीच में cheke कर लेते है। इसको थोड़ी सी कच्ची ही उतारते है जिससे की ये fry करने पर Crispy हो जाये।

अब इसका सारा पानी को निकाल देते है छन्नी की सहायता से निकाल देते है।और ठंडा पानी दाल देते है और इसे भी निकाल देते है। (ice watar को डालना बहुत ही जरुरी है जिससे ये पकने का prosis बंद हो जायेगा। ) इसको एक bowl में रख देते है अब इसमें हम थोड़ा सा मैदा add  कर देते है और थोड़ा सा corn flour को भी add करते है। अब अच्छे से mix  कर लेते है। जयादा नहीं लेना है सिर्फ इतना ही लेना है की अच्छे से मिल जाये। गीला नहीं करना है सिर्फ इतना ही डालना है की Macroni सोख ले। अब frypain  में आयल डालेंगे और गर्म करेंगे। गर्म करने के बाद Macroni को थोड़ा - थोड़ा करके fry  कर लेते है high to mediam आंच पर ही पकाना है slow में नहीं।

पांच मिनट तक ही fry  करना है और Crispy होने तक ही fry करना है और अब निकाल लेना है अब इसके ऊपर से छिकड़ने के लिए हमे मसाला चाहिए उसमे कश्मीरी मिर्च , कला नमक , सफ़ेद नमक , गर्म मसाला। और red chilli flakes को। आप अपने स्वादानुसार garlik  powder पुदीना powder आदि add कर सकते है। अब contener में निकाल लेते है और अब मसाला को अच्छे से add करते है।और अब ढककर अच्छे से हिला लेते है ताकि मसाला अच्छे से मिल जाये। बहुत तेजी से नहीं हिलना है। अब हमारी yammy Crispy Macroni ready  है अब sarv कर देना है।   

==================================================================================

Article Posted By: Manju Kumari

Work Profile: Hindi Content Writer

Share your feedback about my article.

0 Answer

Your Answer



I agree to terms and conditions, privacy policy and cookies policy of site.