जीवन के हर क्षेत्र में आपको कानूनी सहायता प्रदान करने के लिए Law At EaseTM (LAETM) मौजूद है

1054
Views

अब आपके जीवन के हर क्षेत्र में आपको कानूनी सहायता प्रदान करने के लिए Law At EaseTM (LAETM) मौजूद है, तो फिर अकेला और असहाय क्यों महसूस करें - अब आप अपने घर पर बैठकर पूरे देश में एक विशेषज्ञ वकील प्राप्त कर सकते हैं - Law At Ease पहली भारतीय कंपनी है जो आपको आपकी सभी कानूनी ज़रूरतों के लिए एक बहुत ही किफायती कीमत पर ऑनलाइन कानूनी समाधान प्रदान करती है - केवल रु 499/- p.m. से शुरू होने वाली सदस्यता योजना खरीदें और अपने कानूनी अधिकारों को समझने के लिए कानूनी परामर्श प्राप्त करें और अपने हितों की रक्षा करने के लिए कानूनी नोटिस भी भेजें तथा अपने अधिकारों को प्राप्त करनें के लिए आश्वस्त हो जाएं।

जैसा कि हम सभी जानते हैं, वकील को ढूंदना तथा उसके काम को ठीक से समझना एक कठिन प्रक्रिया है। एक आम नागरिक के रूप में , हम उन आवश्यक लक्षणों के बारे में सुनिश्चित कर पाने में सक्षम नहीं हैं जो किसी भी वकील को आपकी समस्या का समाधान करने के लिए होना चाहिए। इसके अलावा, अपने अदालती मामलों की निगरानी हम सभी के लिए एक और बड़ी समस्या है।

अब, बाजार में एक कंपनी है जो इन सभी समस्याओं का एक ही समाधान लेकर आई है। कंपनी का नाम Law At Ease जिसका वेब पता https://www.lawatease.com है। कंपनी कई वर्षों से कानूनी क्षेत्र में है, और हाल ही में भारत सरकार द्वारा मान्यता प्राप्त स्टार्टअप के साथ आई हैI इसने कानूनी सेवाओं के साथ नवीनतम तकनीक को आत्मसात कर लिया है और अब यह प्रत्येक व्यक्ति / व्यावसायिक इकाई को गुणवत्ता और सस्ती कानूनी सेवाएं प्रदान करने में सक्षम है और वो भी उनके दरवाजे पर। अब आपको वकील के साथ बात करने और चर्चा करने के लिए अदालत जाने की आवश्यकता नहीं हैI एक बार जब आप Law AT Ease से सेवाएं लेते हैं तो वकील आपके दरवाजे पर तकनीक के माध्यम से आपसे संपर्क करेगा। कंपनी न केवल पूरे भारत में online कानूनी परामर्श प्रदान कर रही है, बल्कि ये सम्पूर्ण भारतीय न्यायालयों में विशेषज्ञ वकीलों की सहायता भी प्रदान कर रही हैं।

अर्थशास्त्री और महिला कल्याण कार्यकर्ता, और कंपनी के निदेशकों में से एक, डॉ भावना ने बताया कि वे अपने निदेशक मंडल द्वारा निर्धारित सख्त मानदंडों के आधार पर वकीलों का चयन करते हैं और नियमित रूप से आवंटित मामलों के संबंध में अपने वकीलों के प्रदर्शन की निगरानी भी करते हैं। इस प्रकार, यदि किसी व्यक्ति को न्यायालय में अधिवक्ता की सहायता की आवश्यकता है, तो कंपनी अपने ग्राहकों को भी वही प्रदान कर रही है।

उन्होंने आगे बताया कि, कंपनी अपने ग्राहकों की ओर से काम करती है और नियमित रूप से वकील के साथ भी मामले के कई पहलुओं पर बातचीत करती है और उसके बाद रणनीति को अंतिम रूप देती है कि कैसे मामले को आगे बढ़ाया जाएगा। इस प्रकार, ग्राहक को मामले के बारे में और इस तथ्य के बारे में ज्यादा परेशान नहीं होना पड़ता है कि उसके मामले को अदालत में ठीक से पेश किया जा रहा है या नहीं। संक्षेप में, Law At Ease से एक विशेषज्ञ वकील को नियुक्त करके, आप एक एकल वकील को काम पर नहीं रख रहे हैं, बल्कि एक पूर्ण टीम वास्तव में आपके कानूनी  मामले की निगरानी कर रही है।

आम नागरिकों की जरूरतों को ध्यान में रखते हुए , Law AT Ease, 7 प्रकार  के Subscription Plan जिनहे कंपनी ने Legal Immunity Plans [LIPs] नाम दिया है, को लॉंच किया है ।  ये लीगल इममिनितय प्लांस, आम नागरिकों, व्यवसायों, विशेष रूप से MSMEs और स्टार्टअप्स के लिए डिज़ाइन की गई हैं। Rs 499/- प्रति माह से शुरू होने वाले प्लान की सदस्यता लेकर कोई कानूनी नोटिस भेज सकता है और विशेषज्ञ वकील से भी सलाह ले सकता है। इसके अलावा यदि आप संपत्ति खरीदना चाहते हैं तो आप को पहले ये देखना होता है की क्या संपत्ति की टाइटल क्लियर है या नहीं । अभी तक आम नागरिकों के पास कोई ईएसए solution नहीं था जिससे आम नागरिक घर बैठे ये जान सके की संपत्ति का टाइटल क्लियर है या नहीं । अत: संपत्ति विक्रेताओं / खरीदारों के लिए अपनी संपत्ति का परेशानी मुक्त हस्तांतरण सुनिश्चित करने के लिए, कंपनी ने Rs 9,999 रुपये प्रति वर्ष से शुरू होने वाले विशेष LIP भी डिजाइन किए हैं। कंपनी के प्रवक्ता ने बताया की इंडिया में अभी इस्टेट प्लानिंग का कान्सैप्ट नहीं है जबकि अमेरिका आदि डेव्लप्ड कंट्रीस में ये बहुत प्रचलित है। Law At Ease सबसे पहले इंडिया में इस्टेट प्लानिंग लेकर आया है । आप अपने जीवन भर के लिए Rs 49,999/- रुपये से शुरू होने वाले एकमुश्त शुल्क का भुगतान करके एस्टेट प्लानिंग LIP खरीदकर अपनी इस्टेट की प्लानिंग कर सकतें है । इसके द्वारा आप अपनी संपत्ति की वसीयत करवा सकतें है तथा अपनी मृत्यु के बाद अपने परिवार के सदस्यों  को आपसी झगड़ों से बचा सकते है तथा उन्हे भविष्य में संपत्ति से संबंधित कानूनी जटिलताओं से बच सकते हैं। कंपनी अपने इस्टेट प्लानिंग में सिर्फ वसीयत रजिस्टर नहीं करवाती है बल्कि म्रत्यु के बाद उसे execute भी करवाती है । सबसे खास बात यह है, कि कंपनी अपने सभी 7 LIP पर 7 days की गारंटीड मनी बैक Trail Period प्रदान करती है।

कंपनी के प्रतिनिधि ने बताया, कि अधिकांश ग्राहक उनके पास वापस आते हैं और उनकी सेवाओं का लाभ उठाने के बाद अपनी खुशी व्यक्त करते हैं। हमें कुछ ग्राहकों के ईमेल भी दिखाए गए, जिन्होंने सेवाएं प्रदान करने और अपनी समस्याओं को हल करने के लिए Law AT Ease के प्रति अपना गहरा धन्यवाद व्यक्त किया।

हमने कंपनी के कुछ ग्राहकों से भी बात की, जिन्होंने Subscription Plan खरीदे हैं और उन्होंने हमें बताया कि उन्हें आश्चर्य है, कि वे केवल Rs 299/- की इतनी सस्ती राशि पर इस तरह के एक प्रतिष्ठित वकील से परामर्श कर सकते हैं और मात्र Rs 499/- प्रति माह पर Legal Notice भेज सकते हैं| ग्राहकों में से एक, श्रीमती देवी ने बताया की उन्होंने केवल Rs. 499/- प्रति माह में अपने पति को Legal Notice भेजा, और उसके पति जो वास्तव में उसे दैनिक रूप से परेशान कर रहे थे, ने नोटिस मिलने के बाद तुरंत ऐसा करना बंद कर दिया। पहले वह तलाक लेने या खुद को किसी और जगह शिफ्ट करने की सोच रही थी, लेकिन अब वह अपने पति के साथ अच्छे तरीके से रह रही है। उसने कहा, कि पहले वह हमेशा खुद को अकेला और असहाय महसूस करती थी क्योंकि उसे जरूरत के समय उसकी मदद करने के लिए कोई नहीं मिला, लेकिन अब वह मजबूत और आश्वस्त महसूस करती है कि अगर उसका पति या कोई भी उसके साथ कुछ गलत करेगा तो LAw AT Ease से उसे तुरंत कानूनी समर्थन मिल सकता है।

एक अन्य ग्राहक, श्रीमती मंजू अरोड़ा ने फोन पर हमारे संवाददाता को एक ओर कहानी सुनाई, जहां RWA ने उनकी कार से Society का Gate तोड़ने के लिए उनके खिलाफ शिकायत दर्ज की थी। जबकि, वास्तव में रात में गेट बस लटका हुआ था और पहले से ही खस्ता हालत में था, कि जैसे ही कार सोसायटी के गेट पर पहुंची, गेट उसकी कार पर गिर गया। Law AT Ease के वकील ने महिला की ओर से स्थानीय पुलिस से बात की, जहां शिकायत दर्ज की गई थी और वास्तविक तथ्यों की जानकारी दी | Law AT Ease के वकील ने पुलिस को अवगत कराया कि अगर RWA / Society को हर्जाना चाहिए, तो उन्हें आपराधिक शिकायत के बजाय दीवानी दावा दायर करना चाहिए क्योंकि इसमें उनके क्लाईंट का कोई नुकसान का इरादा शामिल नहीं है। पुलिस आश्वस्त हो गई और RWA/Society द्वारा शिकायत दर्ज करने से इनकार कर दिया।

यह खुशी की बात है, कि हम में से प्रत्येक के लिए कानूनी सेवाएं इतनी सस्ती कीमत पर और वे इतने आसान तरीके से उपलब्ध हैं। Law At Ease के प्रयास वास्तव में भारतीय जनता और कानूनी ढांचे के लिए एक गेम चेंजर हैं।

तो अब आपको अकेला और असहाय महसूस करने की जरूरत नहीं , बस Rs 499/- प्रति माह से शुरू होने वाले Legal Immunity Plan की सदस्यता योजना को आसानी से खरीदें और अपने जीवन के हर क्षेत्र में आपका समर्थन करने के लिए कानूनी विशेषज्ञों की पूरी टीम प्राप्त करें। इसके अलावा, आप कहीं भी जाते हैं, आपको 24x7 सम्पूर्ण भारत में घर बैठे बैठे कानूनी सहायता मिलेगी। ये कहना गलत नहीं होगा की यह किसी भी बीमा को खरीदने से बेहतर है, क्योंकि बीमा घटना के बाद आपकी रक्षा करता है, जब्की Legal Immunity Plan घटना के दौरान आपकी करता है ।

 

0 Answer

Your Answer



I agree to terms and conditions, privacy policy and cookies policy of site.

Post Ads Here


Featured User
Apurba Singh

Apurba Singh

Member Since August 2021
Nidhi Gosain

Nidhi Gosain

Member Since November 2019
Scarlet Johansson

Scarlet Johansson

Member Since September 2021
Mustafa

Mustafa

Member Since September 2021
Atish Garg

Atish Garg

Member Since August 2020

Hot Questions


Om Paithani And Silk Saree



Quality Zone Infotech



Sai Nath University


Rampal Cycle Store



Om Paithani And Silk Saree



Quality Zone Infotech



Kuku Talks



Website Development Packages