World Best Blood Purifier | Purify Your Blood For Glowing And Ageless Skin

255
Views

World Best Blood Purifier | Purify Your Blood For Glowing And Ageless Skin - हमे अपने Blood को Purify करने की क्या आवश्यकता है ?यदि आपके चेहरे पर काफी समय से pimpals हो रहे है या दाने हो रहे है या आपकी बॉडी पर खुजली एलर्जी होती है या लाल धब्बे होते है या चितके हो जाते  है। या कोई आपने लम्बे समय से alopethik tretment कराया है और आपको ये सारे simtums मिल रहे है या फिर आपने जो dite  है वो अच्छी नहीं रखी। आपने लम्बे समय से दिते पर भी आपने ध्यान ही नहींरखा ।

aayurveda

खान - पान ठीक नहीं है junck food को आप अधिक लेते है cold drink को भी अधिक मात्रा में लेते है और smoking भी आप अधिक ही करते है। इन सभी करने के कारन blood में जो toxins इकट्ठे हो जाते है तो इन toxins को दूर करने के लिए remove करने के लिए हमे blood Purifiaction की आवश्यकता होती है। आयुर्वेदा के acording हम कह सकते है की हमारा शरीर सप्त धातुओं से मिलकर बना है। वो इस प्रकार है - Rasa  (Plasma),  Rakta (Blood  RBC),  mamsa (Muscle), MEDA (Adipose  Tissue) , ASTHI (Bone and  cartilage) ,Majja (Nerve),Shukra (Reproductive  System) 

 

जो Rasa होता है वो हमारा जो भोजन होता है food का dijetion के बाद जो उसका जो saar path बचता है यानि की उसकी nutritional value होती है वो Rasa कहलाती है Rasa से फिर रक्त की उत्पत्ति होती है फिर mamsa - MEDA -ASTHI - Majja - और Shukra तो यदि हमारा dite अच्छी नहीं है या Rasa का जो part है वो अच्छा नहीं है तो definetly जो रक्त है वो भी impure होगा और Shukra  तक जो भी धातु बनेगी वो भी impure होगी।

aayureda a

इसीलिए यदि हमारे रक्त को शुद्ध रखना है तो हमारे dite को भी सुधारना होगा acording  जो modal  science की जो बात करे तो हमारा जो रक्त है वो पूरी body में Nutrition & oxygen की supply करता है साथ ही साथ hormonse और जितनी anty  bodyes जो हमारी body  में बनती है neturly suply  blood jitna भी बेकार product है kidny और liver के जरिये blood  ही करवाता है। इसीलिए यदि blood  ही toxin  से भरपूर होगा तो blood में इतने toxin आ जायेंगे तो जितने normal  functoin है blood के वो hampar होंगे । उसका असर हमारी पूरी body पर पड़ेगा।

 

आयुर्वेदिक उपचार और ओषधि -Manjishta और sariva ये दोनों ओषधियाँ  इतनी best है ब्लड purifi के लिए आयुर्वेदा में। अगर  Manjishta और sariva को goloy ,haridra ,daru haridra ,trifla ,Musta ,Vidang इन सब ओषधिया के साथ मिलकर दिया जाये तो ये और भी ज्यादा efectiv होते है। मार्किट में easily available है कॉम्बिनेशन में। Manjishtadi का अर्क मिल जाता है या रस ।  Manjishtadi kwath यदि आपको मिल जाता है तो आप इसे पानी में उबाल कर ले सकते है।

 

sarivadyasava सरीवद्यासवा और  Manjishtadi  दोनों को ही daily use  में लेते है तो 50 days में ही पूरी तरह से ही आपका blood  purifi हो जायेगा। ये दोनों को यदि से महीने लेते है तो आपकी body पर बहुत ही इफेक्टिव फायदा milega    

0 Answer

Your Answer



I agree to terms and conditions, privacy policy and cookies policy of site.